हम हैं आपके साथ

यह हमारी नवीनतम पोस्ट है:


कृपया हिंदी में लिखने के लिए यहाँ लिखे

आईये! हम अपनी राष्ट्रभाषा हिंदी में टिप्पणी लिखकर भारत माता की शान बढ़ाये.अगर आपको हिंदी में विचार/टिप्पणी/लेख लिखने में परेशानी हो रही हो. तब नीचे दिए बॉक्स में रोमन लिपि में लिखकर स्पेस दें. फिर आपका वो शब्द हिंदी में बदल जाएगा. उदाहरण के तौर पर-tirthnkar mahavir लिखें और स्पेस दें आपका यह शब्द "तीर्थंकर महावीर" में बदल जायेगा. कृपया "आपकी शायरी" ब्लॉग पर विचार/टिप्पणी/लेख हिंदी में ही लिखें.

बुधवार, अप्रैल 13, 2011

शायरों की महफिल से

 आज एक दोस्त को ईमेल से भेजी रचनाओं का अवलोकन करें. ईमेल से दोस्त को भेजी रचना क्यों और कब, किन हालातों में लिखी गई है. इसका जिक्र भी किया गया है. मुहब्बत दोस्तों की है, जो निरन्तर आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करती है. आप की मुहब्बत में कितनी ताकत है. यह आपके द्वारा टिप्पणी करने के लिए निकले समय से पता चलेगा और टिप्पणी करते भी हैं या इससे एक समय की बर्बादी समझते हैं. फिर टिप्पणी करने के लिए अपनी अँगुलियों को कौन-कौन कष्ट देता है. यह तो भविष्य की गर्त में है. उपरोक्त ईमेल पत्र में से दोस्त (लड़की) का नाम सुरक्षा की दृष्टि से हटा दिया है. समाज व देश के प्रति हर व्यक्ति की जिम्मेदारी और फर्ज भी होता है.

5 टिप्‍पणियां:

  1. आप के जज्बे की तारीफ की जा सकती है, लेकिन ....
    हर चीज का कोई कायदा होता है। इसी तरह ग़ज़ल, शैर और कविता के भी कायदे होते हैं।
    कायदे से न तो यह ग़ज़ल है, न ही शैर। हाँ कविता को कविता करने का आरंभिक प्रयास कहा जा सकता है।

    जवाब देंहटाएं
  2. ... बेहद प्रभावशाली अभिव्यक्ति है ।

    जवाब देंहटाएं

अपने बहूमूल्य सुझाव व शिकायतें अवश्य भेजकर मेरा मार्गदर्शन करें. आप हमारी या हमारे ब्लोगों की आलोचनात्मक टिप्पणी करके हमारा मार्गदर्शन करें और हम आपकी आलोचनात्मक टिप्पणी का दिल की गहराईयों से स्वागत करने के साथ ही प्रकाशित करने का आपसे वादा करते हैं. आपको अपने विचारों की अभिव्यक्ति की पूरी स्वतंत्रता है. लेकिन आप सभी पाठकों और दोस्तों से हमारी विनम्र अनुरोध के साथ ही इच्छा हैं कि-आप अपनी टिप्पणियों में गुप्त अंगों का नाम लेते हुए और अपशब्दों का प्रयोग करते हुए टिप्पणी ना करें. मैं ऐसी टिप्पणियों को प्रकाशित नहीं करूँगा. आप स्वस्थ मानसिकता का परिचय देते हुए तर्क-वितर्क करते हुए हिंदी में टिप्पणी करें.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...

क्रान्ति का बिगुल बजाये

जनकल्याण हेतु अपनी आहुति जरुर दें
हर वो भारतवासी जो भी भ्रष्टाचार से दुखी है,वो देश की आन-बान-शान के लिए अब भी समाजसेवी श्री अन्ना हजारे का समर्थन करने हेतु एक बार 022-61550789पर स्वंय भी मिस्ड कॉल करें और अपने दोस्तों को भी करने के लिए कहे.यह श्री हजारे की लड़ाई नहीं है बल्कि हर उस नागरिक की लड़ाई है. जिसने भारत माता की धरती पर जन्म लिया है.पत्रकार-रमेश कुमार जैन उर्फ़ "सिरफिरा" सरफरोशी की तमन्ना अब हमारे दिल में है, देखना हैं ज़ोर कितना बाजू-ऐ-कातिल में है