हम हैं आपके साथ

यह हमारी नवीनतम पोस्ट है:


कृपया हिंदी में लिखने के लिए यहाँ लिखे

आईये! हम अपनी राष्ट्रभाषा हिंदी में टिप्पणी लिखकर भारत माता की शान बढ़ाये.अगर आपको हिंदी में विचार/टिप्पणी/लेख लिखने में परेशानी हो रही हो. तब नीचे दिए बॉक्स में रोमन लिपि में लिखकर स्पेस दें. फिर आपका वो शब्द हिंदी में बदल जाएगा. उदाहरण के तौर पर-tirthnkar mahavir लिखें और स्पेस दें आपका यह शब्द "तीर्थंकर महावीर" में बदल जायेगा. कृपया "आपकी शायरी" ब्लॉग पर विचार/टिप्पणी/लेख हिंदी में ही लिखें.

मंगलवार, सितंबर 11, 2012

एक चमत्कार-हमसे एक कत्ल हो गया


परसों (शनिवार की रात) एक चमत्कार हो गया. शाम सात बजे से रात एक बजे तक शीश राम पार्क नामक हमारी कालोनी की बिजली कट गई. कारणों का कोई पता नहीं. मगर रात ग्यारह बजे हमसे अपने बचाव में धारा 302 के तहत एक कत्ल हो गया लेकिन पुलिस ने हमें गिफ्तार नहीं किया. उसने हमारी इच्छा के बिना हमारे ऊपर हमला किया था. हमने केवल उसको दूर हटाने के लिए हाथ लगाया ही था कि वो मर गया. पुलिस को पड़ोसियों ने सूचित किया मगर पुलिस ने फोन पर घटना पूछकर आना मुनासिब नहीं समझा. वैसे मेरा इरादा उसको मारने का नहीं था. इसलिए पुलिस ने धारा 304A के तहत थाने में बैठे बैठे ही फोन पर ही जमानत दे दी. अब बताए हम क्या करें ? 
Photo: परसों (शनिवार की रात) एक चमत्कार हो गया. शाम सात बजे से रात एक बजे तक शीश राम पार्क नामक हमारी कालोनी की बिजली कट गई. कारणों का कोई पता नहीं. मगर रात ग्यारह बजे हमसे अपने बचाव में धारा 302 के तहत एक कत्ल हो गया लेकिन पुलिस ने हमें गिफ्तार नहीं किया. उसने हमारी इच्छा के बिना हमारे ऊपर हमला किया था. हमने केवल उसको दूर हटाने के लिए हाथ लगाया ही था कि वो मर गया. पुलिस को पड़ोसियों ने सूचित किया मगर पुलिस ने फोन पर घटना पूछकर आना मुनासिब नहीं समझा. अब बताए हम क्या करें ?

8 टिप्‍पणियां:

  1. (सर मेरा एक शवाल है)
    क्या रिगार्वेशन कोटा होना चाहिए
    या सिर्फ योग्यता पर किसी भी पद के लिए चुनाव होना चाहिए

    उत्तर देंहटाएं
  2. (सर मेरा एक शवाल है)
    क्या रिगार्वेशन कोटा होना चाहिए
    या सिर्फ योग्यता पर किसी भी पद के लिए चुनाव होना चाहिए

    उत्तर देंहटाएं
  3. मेरे विचार में-योग्यता के आधार पर किसी भी पद के लिए चुनाव होना चाहिए. आज इस आरक्षण नीति ने बहुत सारे महत्वपूर्ण पदों पर निकम्में लोगों को बैठा रखा है.

    उत्तर देंहटाएं
  4. You have made some good points there. I checked on the web to learn more
    about the issue and found most people will go along with your views on this web site.


    Feel free to surf to my web blog; 1mr blue raspberry kool aid

    उत्तर देंहटाएं

अपने बहूमूल्य सुझाव व शिकायतें अवश्य भेजकर मेरा मार्गदर्शन करें. आप हमारी या हमारे ब्लोगों की आलोचनात्मक टिप्पणी करके हमारा मार्गदर्शन करें और हम आपकी आलोचनात्मक टिप्पणी का दिल की गहराईयों से स्वागत करने के साथ ही प्रकाशित करने का आपसे वादा करते हैं. आपको अपने विचारों की अभिव्यक्ति की पूरी स्वतंत्रता है. लेकिन आप सभी पाठकों और दोस्तों से हमारी विनम्र अनुरोध के साथ ही इच्छा हैं कि-आप अपनी टिप्पणियों में गुप्त अंगों का नाम लेते हुए और अपशब्दों का प्रयोग करते हुए टिप्पणी ना करें. मैं ऐसी टिप्पणियों को प्रकाशित नहीं करूँगा. आप स्वस्थ मानसिकता का परिचय देते हुए तर्क-वितर्क करते हुए हिंदी में टिप्पणी करें.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...

क्रान्ति का बिगुल बजाये

जनकल्याण हेतु अपनी आहुति जरुर दें
हर वो भारतवासी जो भी भ्रष्टाचार से दुखी है,वो देश की आन-बान-शान के लिए अब भी समाजसेवी श्री अन्ना हजारे का समर्थन करने हेतु एक बार 022-61550789पर स्वंय भी मिस्ड कॉल करें और अपने दोस्तों को भी करने के लिए कहे.यह श्री हजारे की लड़ाई नहीं है बल्कि हर उस नागरिक की लड़ाई है. जिसने भारत माता की धरती पर जन्म लिया है.पत्रकार-रमेश कुमार जैन उर्फ़ "सिरफिरा" सरफरोशी की तमन्ना अब हमारे दिल में है, देखना हैं ज़ोर कितना बाजू-ऐ-कातिल में है